रायपुर

CG lok sabha Election Result: रायपुर सीट पर बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल पांच लाख से ज्यादा वोटों से आगे हैं

CG lok sabha Election Result: रायपुर, चार जून (भाषा) छत्तीसगढ़ की रायपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में...

रायपुर,CG lok sabha Election Result: चार जून छत्तीसगढ़ की रायपुर सीट से (CG lok sabha Election Result) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस के विकास उपाध्याय से पांच लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। रुझानों के अनुसार राज्य में अब तक बीजेपी राज्य की 11 लोकसभा सीटों में से 10 पर शानदार बढ़त बनाए हुए है. राज्य के 33 केंद्रों पर मंगलवार सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई. पहले आधे घंटे में डाक मतपत्रों की गिनती हुई और बाद में ईवीएम वोटों की गिनती शुरू हुई.

(CG lok sabha Election Result) चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक

रायपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल को अब तक 10,03,311 वोट मिल चुके हैं और वह कांग्रेस के उपाध्याय से 5,46,195 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. इसी तरह दुर्ग सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद विजय बघेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के राजेंद्र साहू से 4,30,978 वोटों से आगे चल रहे हैं.

महत्वपूर्ण राजनांदगांव सीट पर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा के मौजूदा सांसद संतोष पांडे से 44,621 वोटों से पीछे चल रहे हैं। नक्सल प्रभावित बस्तर सीट (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) में भाजपा के महेश कश्यप कांग्रेस के तेजतर्रार नेता कवासी लखमा से आगे चल रहे हैं। 55,078 वोटों से. बिलासपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पूर्व विधायक तोखन साहू कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक देवेन्द्र यादव से 1,49,653 वोटों से आगे चल रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव से पहले पिछले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए चिंतामणि महाराज अनुसूचित जनजाति आरक्षित सरगुजा सीट पर कांग्रेस की शशि सिंह से 64,822 वोटों से आगे चल रहे हैं।आदिवासी बहुल रायगढ़ में भाजपा के राधेश्याम राठिया कांग्रेस की डॉ. मेनका देवी सिंह से 2,40,180 मतों से आगे चल रहे हैं। मेनका सिंह सारंगढ़ के पूर्व राजघराने से हैं।महासमुंद सीट पर भाजपा की रूपकुमारी चौधरी कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू से 1,43,975 मतों से आगे चल रही हैं।कांकेर सीट पर भाजपा उम्मीदवार भोजराज नाग कांग्रेस के बीरेश ठाकुर से 1884 मतों से आगे चल रहे हैं।जांजगीर-चांपा (अनुसूचित जाति आरक्षित) सीट पर भाजपा की महिला नेता कमलेश जांगड़े कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया से 55,902 मतों से आगे चल रही हैं।कांग्रेस केवल कोरबा सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब रही है, जहां उसकी मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत, जो विपक्ष के मौजूदा नेता चरणदास महंत की पत्नी हैं, भाजपा की प्रभावशाली महिला नेता सरोज पांडे से 39,564 मतों से आगे चल रही हैं। भाषा सं संजीव संतोष रंजन

रंजन

 

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button